Latest News Of Entertainment, Politics, Sports, Crime, & Share Market From All Over India

जेडी सिंह अपनी एक अद्भुत संगीत यात्रा के लिए हैं तैयार

ऑडियो इंजीनियरिंग और विज्ञापन की पृष्ठभूमि वाले एक व्यक्ति बॉलीवुड में संगीतकार के रूप में शुरुआत करने जा रहे हैं! युवा और प्रतिभाशाली जेडी सिंह का खूबसूरत गाना, ‘बिछड़ गए हम यारा..’ ज़ी म्यूजिक पर रिलीज़ हुआ है। जेडी ने संगीत प्रतिभा के धनी गीतकार कुमार और शानदार गायक राज बर्मन को धन्यवाद दिया।

जेडी ने कहा, “यह एक ही समय में प्यार और खालीपन की कहानी है।” “भगवान दयालु हैं।

आत्मविश्वास से भरे जेडी कहते हैं, ”इलैयाराजा सर, ए आर रहमान सर और नुसरत साहब जैसे महान लोगों के रूप में मेरी संगीत की जड़ें और प्रभाव होने के कारण, मेरे सपने ऊंचाई पर हैं।”

दिल्ली के रहने वाले जेडी मुंबई में संगीत और गाने का काम कर रहे हैं और “ईमानदारी से कहूं तो मैं फिल्मों से लेकर एल्बम तक कुछ भी करने के लिए तैयार हूं और कई गाने पाइपलाइन में भी हैं।”

“मेरे जल्द ही कुछ बड़े प्रोजेक्ट्स रिलीज होने वाले हैं। मेरा जीवन काफी हद तक मेरे स्टूडियो तक ही सीमित है, जहां मैं सिर्फ नए विचारों के बारे में सोचता हूं, संगीत बनाने पर विचार करता हूं और यदि इनमें से कुछ नहीं है तो कुछ बजाता हूं..जिसमें हमेशा संगीत ही संगीत होना चाहिए ,” जेडी मुस्कान के साथ बताते हैं।

“जब मैं एक गायक बनने के लिए मुंबई आया था तो मुझे बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, लेकिन मैंने अपना ऑडियो इंजीनियरिंग डिप्लोमा पूरा किया और यहीं पर गाना बनाने का जुनून वास्तव में मुझ पर हावी हो गया और यहीं मुझे एक टीवी शो संगीतकार के रूप में अपना पहला काम मिला। फिर विज्ञापन हुए और मैंने ज़ोलो नामक ब्रांड के लिए संगीत दिया। मैंने लगभग २०० जिंगल के लिए संगीत निर्देशक के रूप में काम किया है।”

पसंदीदा शैलियों के बारे में बात करते हुए, जेडी बताते हैं, “हम संगीतकारों को किसी एक जॉनर को पसंद करने की अनुमति नहीं है। वास्तव में हमें सभी शैलियों को देखने में सहज होना चाहिए। जैसे कि मेरी अगली रिलीज इस से बिल्कुल अलग होगी।”

बचपन से ही गायक रहे जेडी कुछ अच्छा संगीत बनाना चाहते हैं “जिससे लोग भावनात्मक रूप से जुड़ सकें।”

अपनी पृष्ठभूमि के बारे में पूछे जाने पर, जेडी बिना किसी खेद के बताते हैं, “खैर, मैं कभी भी बहुत ज्यादा पढ़ाई करने का इच्छुक नहीं रहा क्योंकि मुझे हमेशा से संगीत में रुचि थी, लेकिन हां मैंने अपनी पढ़ाई पूरी कर ली है।”

अपने शौक के बारे में जेडी कहते हैं, “मुझे अपने परिवार के साथ समय बिताना और वेब सीरीज में कुछ फिल्में देखना पसंद है। मैं बहुत सारी स्टैंड-अप कॉमेडी देखता हूं।”

प्रतिभाशाली जेडी सिंह को ढेर सारी शुभकामनाएं क्योंकि वह अपनी संगीत यात्रा को बेहद यादगार बनाना चाहते हैं!

  

जेडी सिंह अपनी एक अद्भुत संगीत यात्रा के लिए हैं तैयार