Latest News Of Entertainment, Politics, Sports, Crime, & Share Market From All Over India

रोमानिया के अनुभव के साथ मारवाह स्टूडियो में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया

विश्व पर्यावरण दिवस की काफी अच्छी शुरुआत हुई जब इंडो-रोमानिया फिल्म एंड कल्चरल फोरम ने इंटरनेशनल चैंबर ऑफ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री और रोमानिया के दूतावास के सहयोग से विश्व पर्यावरण दिवस मारवाह स्टूडियो में एक बेहतरीन डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म “अंटेम्ड रोमानिया” की विशेष स्क्रीनिंग के साथ मनाया।

दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने वाली इस फिल्म का उद्घाटन एच.ई. डेनियल टेन, भारत में रोमानिया के राजदूत, और मारवाह स्टूडियो के अध्यक्ष संदीप मारवाह, और इनके अलावा कुछ विशिष्ट अतिथियों एच.ई. जेवियर पॉल्निच भारत में पेरू के राजदूत, एच.ई. तियोदोरो माल्दोनोडो भारत में इक्वाडर के राजदूत और लेफ्टिनेंट जनरल अनिल मलिक (सेवानिवृत्त) द्वारा किया गया।

“अंटेम्ड रोमानिया” एक असाधारण सिनेमाई रचना है जो रोमानिया की लुभावनी सुंदरता और विविध वन्य जीवन को प्रदर्शित करती है। फिल्म मेकर का समर्पण सराहनीय है, क्योंकि 400 घंटे से अधिक के फुटेज को 90 मिनट की एक शानदार डॉक्यूमेंट्री में तैयार किया गया है, जो रोमानिया के हलचल भरे शहरों से परे छिपी अदम्य दुनिया में एक झलक पेश करता है। राजसी पहाड़ों से लेकर प्राचीन जंगलों तक, यह फिल्म दर्शकों को उन स्थानों में ले जाती है जहां प्रतिष्ठित जीव पनपते हैं,” संदीप मारवाह ने गर्व के साथ कहा।

स्क्रीनिंग के बाद, पर्यावरण के मुद्दों पर एक विचारोत्तेजक चर्चा आयोजित की गई, जिसमें प्रमुख पर्यावरणविद् अजीत कुमार और रंजू मिन्हास शामिल थे। उनकी बातों ने हमारे पर्यावरण की सुरक्षा के महत्वपूर्ण पहलुओं पर प्रकाश डाला।

“अंटेम्ड रोमानिया” का प्रभाव केवल दर्शकों तक ही सीमित नहीं था; इसने उपस्थित फिल्म निर्माताओं पर भी एक स्थायी छाप छोड़ी। इसकी उत्कृष्टता की मान्यता में, एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन के इंटरनेशनल फिल्म एंड टेलीविजन क्लब के द्वारा “अंटेम्ड रोमानिया” को प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान करते हुए खुशी हो रही है।” डॉ. संदीप मारवाह ने यह घोषित किया।

यह विश्व पर्यावरण दिवस कार्यक्रम हमारे ग्रह के प्राकृतिक आश्चर्यों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और उनकी रक्षा करने की तत्काल आवश्यकता में सिनेमा की ताकत को दर्शाता है। अंटेम्ड रोमानिया” मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्यपूर्ण सह-अस्तित्व के एक चमकदार उदाहरण के रूप में खड़ा है, जो हमें भविष्य की पीढ़ियों के लिए पृथ्वी को संरक्षित करने की हमारी जिम्मेदारी की याद दिलाता है। अब हर ओर हरियाली है!

रोमानिया के अनुभव के साथ मारवाह स्टूडियो में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया