Latest News Of Entertainment, Politics, Sports, Crime, & Share Market From All Over India

हाउस ऑफ लॉर्ड्स में मोदी सरकार पर आईसीएमईआई की ऐतिहासिक पुस्तक का अनावरण

प्रमुख शिक्षाविद संदीप मारवाह के पास खुश होने की कई वजहें हैं। लंदन में ब्रिटिश संसद के प्रतिष्ठित हाउस ऑफ लॉर्ड्स में लॉर्ड रामी रेंजर द्वारा “8 इयर्स ऑफ मोदी सरकार : ए कंपैलेशन ऑफ अचीवमेंट्स” शीर्षक से इस अभूतपूर्व किताब का अनावरण किया गया, जिसने भारतीय को तूफान से भर दिया है। इंटरनेशनल चैंबर ऑफ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री (ICMEI) के अध्यक्ष संदीप मारवाह द्वारा लिखित और शानदार ढंग से संकलित, यह स्मारकीय कार्य भारत सरकार की अब तक की आठ वर्षों की उल्लेखनीय उपलब्धियों पर प्रकाश डालती है।

इस पुस्तक का विमोचन एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है क्योंकि यह हाउस ऑफ लॉर्ड्स के सम्मानित हॉल में प्रस्तुत की जाने वाली प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर पहली पुस्तक का प्रतिनिधित्व करती है। इस सराहनीय उपलब्धि का श्रेय मारवाह को जाता है, जिनके अटूट समर्पण और श्रमसाध्य प्रयासों ने भारत की उपलब्धियों की व्यापक श्रृंखला को दो हार्ड कवर के बीच समाहित कर दिया है।

लंदन के अभिजात्य वर्ग के विशिष्ट अतिथियों को संबोधित करते हुए, लॉर्ड रेंजर ने एक ही पुस्तक के अंदर दर्ज की गई उपलब्धियों की गहराई और चौड़ाई पर आश्चर्य व्यक्त किया। उन्होंने स्वीकार किया कि इसके प्रकाशन से पहले, भारत की प्रगति की वास्तविक सीमा काफी हद तक अज्ञात थी, जिससे यह पुस्तक एक अमूल्य संसाधन बन गई और विभिन्न मोर्चों पर सरकार के बहुमुखी प्रयासों और उपलब्धियों से खुद को परिचित कराने के इच्छुक व्यक्तियों के लिए एक संदर्भ बन गई।

मारवाह ने इस महत्वपूर्ण अवसर पर बोलते हुए, पुस्तक की सामग्री को संकलित करने में नियोजित सावधानी पर जोर दिया। इसमें एक स्पष्ट और संक्षिप्त लेखन शैली है, जो एक विविध पाठकों के लिए पहुंच और समझ सुनिश्चित करने के लिए बिंदु-वार, विभाग-वार प्रारूप में प्रस्तुत की गई है। मारवाह ने उस गलत सूचना को सुधारने के उद्देश्य से पुस्तक के अंतर्राष्ट्रीय विमोचन की अपनी इच्छा को दोहराया, जो अक्सर भारत की उपलब्धियों की वैश्विक धारणाओं में व्याप्त है।

यह ध्यान दिया जा सकता है कि पुस्तक की पहली प्रति लंदन में आधिकारिक रूप से लॉन्च होने से पहले भारत के सम्मानित पूर्व राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद को भेंट की गई थी। पिछले आठ वर्षों में भारत में देखी गई अपार प्रगति और विकास को रोशन करने, गलत धारणाओं को दूर करने और देश की उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए गहरी प्रशंसा को बढ़ावा देने के लिए इस मौलिक कार्य का विमोचन किया गया है।

“मोदी सरकार के 8 साल: उपलब्धियों का संकलन” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व में भारत की परिवर्तनकारी यात्रा की व्यापक समझ प्रदान करने वाले व्यक्तियों, विद्वानों और नीति निर्माताओं के लिए एक आधिकारिक संदर्भ के रूप में काम करने के लिए तैयार है।

उत्कृष्ट मूल्यों और उपलब्धि की एक शानदार पुस्तक पढ़ने का आप आनंद लें।

हाउस ऑफ लॉर्ड्स में मोदी सरकार पर आईसीएमईआई की ऐतिहासिक पुस्तक का अनावरण