Latest News Of Entertainment, Politics, Sports, Crime, & Share Market From All Over India

Ashfaque khopekar ने देश विदेश के नये गायको को दिया ग़ज़ल अल्बम तिनका तिनका मे प्लेबॅक सिंगींग का मौका

Ashfaque khopekar ने देश विदेश के नये गायको को दिया  ग़ज़ल अल्बम  तिनका तिनका मे प्लेबॅक सिंगींग का मौका

Jun 14, 2022

दादासाहेब फाळके फिल्म फाऊंडेशन की तरफ से देश विदेश के नये गायकों को प्लेबैक सिगिंग का मौका दिया जारहा है।

शनिवार ११ जुन २०२२ को नोयेडा  शहर के Future of Music स्टुडीयो मे दिपा सराइ , संभल,उ॰प॰ के  साजरुल इस्लाम और  मोराबाद उ॰प॰ के ताहीर खान ने  दिग्गज शायर नफीस आलम की लिखी ग़ज़लों को रिकार्ड किया।

उसी दिन कलकत्ता के Lets Mix स्टुडीओ  मे जयंता भट्टाचार्या ने आशफाक खोपेकर लिखीत गज़ल की रिकाॅर्डीग की,साउंड रिकिर्डीस बिस्वजीत और अरविंद  ने इसे अंजाम दिया।

रविवार दिनांक १२जुन को टेक्सास अमेरीका के Luminous sound recording studio मे  अमेरीका निवासी भारतीय श्री प्रशांत गुप्ता ने जानेमाने शायर हास्तीमल हास्ती लिखीत और अलीगनी द्वारा म्युझीक दी ग़ज़ल को अपनी मधुर आवाज में रिकॉर्ड  किया। प्रशांत गुप्ता पेशे से आइटी सोलुशन आर्कीटेक्चर मैनेजर हैं। सोमवार १३जुन को  हैदराबाद के Laxvil dubbing and recording studio मे पेशे से फॅशन डिजाइनर फरहा ज़ेबा ने ग़ज़ल  रिकाॅर्डीग की, इसी के साथ तिनका तिनका ग़जल अल्बम  के सारी ग़ज़लो की रिकाॅर्डीग पुरी हो चुकी है! जुलै के आखिर मे अफरीन म्यूजीक कंपनी से इसे रिलिज़ किया जाएगा।

प्लेबैक की कोशिश करते हुए इन सब कलाकारो ने स्टार मेकर द्वारा अपनी काबिलियत के बल पर यह मौका साहील किया ।

स्टार मेकर ऍप में बनाए हुए दादासाहेब फाळके फिल्म फोन्डेशन पार्टी रुम द्वारा दादासाहेब फाळके फिल्म फाऊंडेशन की टीम योग्य गायकों का चयन कर उन्हें  उन्ही के शहर के रीकाॅर्डीग स्टुडियो में आने वाले नये फिल्म,अल्बम या सिरियल के गानों की प्लेबैक सिंगिंग करने का विना मुल्य मौका दिया जाता है। यह सिलसिला लाॅकडाऊन के समय को उपयोग में लेते हुए शुरु किया गया था।अब तक पांच नये गायक बड़ोदरा गुजरात से वसुधा पंड्या,वेस्ट बंगाल से मासुम रज़ा ,पुना महाराष्ट्र से मंजु सिन्हा, उत्तन  मुम्बई से क्लेमन डीसोझा और मध्यप्रदेश से तरुना शुक्ला को मौका दिया गया है । कुछ और सिंगरों का चयन हो चुका था उन्हें अब मौका दिया गया है। टेलेंटेड कलाकारों के स्ट्रगल को मध्य नजर रखते हुऐ दादासाहेब फाळके  फिल्म फाउंडेशन के अध्यक्ष आशफ़ाक़ खोपेकर और उन की टीम ने ओनलाईन माध्यम को चुनकर सरहानिय क़दम उठाया है। आगे भी इस सिलसिले को जारी रखते हुए और भी कलाकारो के लिए काम किया जा रहा है।

Ashfaque khopekar ने देश विदेश के नये गायको को दिया  ग़ज़ल अल्बम  तिनका तिनका मे प्लेबॅक सिंगींग का मौका